Saturday, December 26, 2009

पत्रकारों पर प्रताड़ना के प्रकरण बर्दाश्त नही किये जायेंगे-शारदा


झाबुआ। वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने झाबुआ जिले के एक दिवसीय प्रवास के दौरान यूनियन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारों पर प्रताड़ना के प्रकरण बर्दाश्त नही किये जायेंगे। श्री शारदा के साथ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के संभागीय अध्यक्ष श्री भारद्वाज, प्रदेश महासचिव ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी, इंदौर यूनियन के जिलाध्यक्ष मुकेश ठाकुर भी विशेष रूप से उपस्थित थे।
इस दौरान प्रदेश के वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज मेहता, वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, यूनियन के प्रदेश सचिव दौलत भावसार ने भी श्री शारदा का ध्यान आकर्षित करते हुए बताया कि वर्तमान में प्रदेश में पत्रकारों पर फर्जी प्रकरण बनाकर मुकदमे दर्ज किये जा रहे है जो कि पत्रकार जगत के लिए चिंता का विषय है। वही झाबुआ जिले में पत्रकारों द्वारा भ्रष्टाचारों के समाचारों को प्रकाशित करने पर सुनियोजित षडयंत्रपूर्वक पत्रकारों पर एट्रोसिटी एक्ट (अनुसूचित जनजाति अधिनियम) के तहत प्रकरण दर्ज कर पत्रकारों को हतोत्साहित किया जा रहा है।
वही श्री शारदा ने कहा कि गृहविभाग द्वारा एक परिपत्र जारी किया जिसमें पत्रकारों पर प्रकरण दर्ज करने के पूर्व राजपत्रित अधिकारी उक्त प्रकरण की सूक्ष्म जांच करेगा, उसके पश्चात ही प्रकरण दर्ज होगा अथवा निर्णय नही होगा। लेकिन गृह मंत्रालय के इस आदेश की अवहेलना निरंतर हो रही है। वही इस आदेश की अवेहलना के साथ प्रदेश भर में पत्रकारों के खिलाफ निरंतर मुकदमें दर्ज किये जा रहे है जो चौथे स्तंभ के इस प्रहरी की स्वतंत्रता का हनन कर रहे है। श्री शारदा ने शासन एवं प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश के पत्रकारों के हित में झाबुआ जिले से घोषणा करता हूं कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के नेतृत्व में आगामी माह में प्रदेश भर के पत्रकारों के साथ धरना आंदोलन प्रदर्शन कर गृह विभाग के आदेश की होली जलाई जावेगी। इसके पश्चात भी शासन -प्रशासन के कानों में जूं नही रेंगती है तो प्रदेश भर के पत्रकार यूनियन के नेतृत्व में देश की राजधानी दिल्ली में जंतर मंतर में प्रदर्शन धरना आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर आशीष चौहान, हेमेन्द्र पंवार, राजेश जयंत, प्रवीण सोनी, संजय कराड़िया, पीटर बबेरिया, राजेन्द्र उपाध्यक्ष, डॉ. काबरा आदि कई पत्रकार उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment